केबीसी 15 जूनियर के पहले करोड़पति विनर हरियाणा के मयंक (First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank of Haryana)

First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank of Haryana
Mayank -Mr.Amitabh Bachan

प्रिय पाठकों, Help2Youth के माध्यम से आज हम आपके लिए लाए है केबीसी 15 जूनियर के पहले करोड़पति विनर हरियाणा के मयंक (First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank of Haryana) जिससे आप आने वाले HSSC, SSC, Bank Jobs आदि अनेक प्रकार की प्रतियोगिता परीक्षाओं की तैयारी कर सकते है और यदि आपके पास से केबीसी 15 जूनियर के पहले करोड़पति विनर हरियाणा के मयंक (First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank of Haryana) सम्बंधित  कोई जानकारी है तो कॉमेंट बॉक्स मे हमारे साथ सांझा कर सकते है।  

First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank

अमिताभ बच्चन द्वारा आयोजित गेम शो, कौन बनेगा करोड़पति- 15 में  हाल ही में हरियाणा के महेंद्रगढ़ के बेटे मयंक ने जूनियर कौन बनेगा करोड़पति में (”करोड़पति”) का खिताब जीतकर अपना नाम रोशन किया । और अब तक जूनियर KBC में 1 करोड़ जीतने वाले पहले विनर बन गए है और करोड़पति बनकर इतिहास रच दिया है।

images2
Winner: Mayank JUNIOR KON BANEGA CROREPATI -15

इस हफ्ते के मंगलवार के शो में हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के मयंक ने छोटी सी आयु में करोड़पति बनकर देश में अपनी पहचान बनाई और इतिहास रच दिया। हरियाणा के 12 वर्षीय मयंक 8वी कक्षा का छात्र है और इतनी कम उम्र में KBC में करोड़पति बनने वाले पहले भारतीय बने।

images 1 1

मयंक ने एक उत्कृष्ट खेल खेला और एक भी जीवन रेखा का उपयोग नहीं करके और 3.2 लाख रुपये जीतकर सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। उन्होंने 12.5 लाख रुपये के सवाल के लिए अपनी पहली जीवन रेखा का इस्तेमाल किया।

images 2
Mayank -Mr.Amitabh Bachan

जब मयंक ने एक करोड़ के सवाल का उत्तर दिया तब उनकी आंखे नम हो गई उनसे 1करोड़ का ये सवाल पूछा गया था –

प्रश्न: किस यूरोपीय मानचित्रकार को उस नक्शे को बनाने का श्रेय दिया जाता है जिसका नाम अमेरिका के नए खोजे गए महाद्वीप में है

मयंक को चार विकल्प दिए गए थे,

  • ए- अब्राहम ऑर्टेलियस,
  • बी- गेराडस मर्केटर,
  • सी- जियोवानी बतिस्ता एग्नेस
  • डी- मार्टिन वाल्डसीमुलर। 

सही उत्तर मार्टिन वाल्डसीमुलर था। बाद में 7 करोड़ के सवाल पर उन्होंने खेल छोड़ दिया।

हरियाणा से मयंक को करोड़पति बनने के उपलक्ष्य में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने मयंक और उसके परिवार को बधाई दी । सीएम ने उसे “Genius” बोल के सम्बोधित किया।download 1

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ के मयंक सिर्फ 12 साल के है और इतनी कम उम्र में ये उपलब्धि हासिल करने वाले पहले जूनियर करोड़पति बन गए है इनके पिता प्रदीप कुमार दिल्ली पुलिस में हवलदार हैं, जबकि उनकी मां बबीता हाउस वाइफ हैं।

केबीसी 15 जूनियर के पहले करोड़पति विनर हरियाणा के मयंक (First crorepati winner of KBC 15 Junior Mayank of Haryana)

5 2 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest

0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments